मेरी एक अभिलाषा है


मेरी एक अभिलाषा है
बनजाउं निर्भीक जवान
गिरूँ न पतझड़ की तरह
सजूं महफ़िल की तरह
                मेरी एक अभिलाषा है
आशा की किरणें है समाहित
दिलों में जगी अभिलाषा की लहार
तनमन डूब गया सागर में
फिर भी प्यासा है जीवन
              मेरी एक अभिलाषा है
मातृभूमि की रक्षा करना
जीवन का मकसद मेरा
टूट पडूँ दुश्मन के ऊपर
बन बिजली अंगारे
                  मेरी एक अभिलाषा है
देखें आंख उठाकर दुश्मन
मातम और मतवाले होकर
राष्ट्र के मर्यादा खातिर
ले फिरूँ जान हथेलीऊपर
                 मेरी एक अभिलाषा है 
अगर कुछ न कर पाया 
तो लानत है ऐसे जीवन का 
कायर कहेंगें दुनिय वालें
यही रीति है जग की
                  मेरी एक अभिलाषा है
सत्य अहिंसा पर चल
विचलित न हो मेरा मन
कर दिखाऊँ कुछ जग में
होकर अमर जवान
                 मेरी एक अभिलाषा है 


Click to See More Photo
Related Post
एक भरोसा तुम पर
Reactions

Post a Comment

0 Comments