विषमता की खाई


मून मिशन पर हमें हो गया फक्र
भारतीय राजनीति मैं चल रहा सुदर्शनचक्र
काट रहे दलित असहाय बेरोजगारों की गर्दन
तेजी से हो रही देश मैं किसानो का मान मर्दन
हो नहीं  रही है किसानों के  फसल उत्पादन में वृद्धि
कर्ज से लद चुके चल रहा व्याज चक्रवृद्धि
तेजी से  बढ़ रही आर्थिक विषमता की खाई
 भारत मैं मँहगाई बढ़ी तेजी से मंदी आई
शिक्षा हमारी हो गई है दोटूक टूटकर
गरीब के बच्चे पिछड़ रहेहैं शिक्षा मैं पीछे छूटकर
दोषपूर्ण शिक्षाप्रणाली कैसे दूर करेगा खाई



आपस मैं न एक होसकेंगें भाई भाई
 गरीब के बच्चे खिचड़ी खाये सुन मास्टर की डांट
अमीर के बच्चे विदेश जाये करनोटों की बाँट
अंग्रेजी मैं शिक्षा पा करता हिंदी को बाई बाई
हिंदी को करता बाई बाई अंग्रेजी में धाक जमाता
भारतीय राजनीती में प्रवेश कर कुशल नेता कहलाता
कुशल नेता कहलाता करता देश में हिंदी का प्रचार
मैं पूछताहूं भारत भाई कैसे होगा हिंदी का प्रसार
हिंदी बोलने वालों की हिंदुस्तान मैं घट रही है इज्जत
बहार जाकर देखो तू कैसे न होगा बेइज्जत

Reactions

Post a Comment

0 Comments